INDIA,AUSTRALIA TEAMS ARRIVE IN NAGPUR....






भारत ने शनिवार को पहले वनडे में छह विकेट की जीत के बाद श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली और मंगलवार को दर्शकों पर दबाव बढ़ेगा।

हैदराबाद में एक ऐसा क्षण था जब ऐसा लग रहा था कि भारत के लिए यह कठिन होगा, लेकिन अंत में, उनका पीछा आरामदायक था क्योंकि मध्य क्रम ने उन्हें एक मैच में घर में ढील दी, जो 1999 से 2019 की तरह महसूस हुआ।

भारत विश्व कप से पहले अपनी पिछली सीरीज़ में अपनी योजना को ठीक कर रहा है - इतना ही नहीं विराट कोहली ने कहा कि 4 के लिए 99 पर परेशान होना एक अच्छी बात है - जबकि ऑस्ट्रेलिया में अभी भी कुछ महत्वपूर्ण संरचनात्मक मुद्दे हैं । हालांकि शुरुआती मैच में सतह स्ट्रोक खेलने के लिए उतनी आसान साबित नहीं हुई, जितनी कल्पना की जा सकती है, ऑस्ट्रेलिया अभी भी पावरप्ले में एक स्थिर नींव रखने के दृष्टिकोण पर लगता है: दस ओवर के बाद वे 1 के लिए 38 थे, और उस्मान में से कोई भी नहीं था। ख्वाजा, मार्कस स्टोइनिस या पीटर हैंड्सकॉम्ब 70 से अधिक की स्ट्राइक रेट के साथ समाप्त हुए।

बीच के ओवरों में भारत के स्पिनरों का दबदबा रहा और बल्लेबाज़ों ने उन्हें मुक्त नहीं किया। रवींद्र जडेजा के दस ओवर सिर्फ 33 रन के लिए गए और केदार जाधव के दाहिने हाथ के कातिलों ने शानदार प्रदर्शन किया। जाधव के सात ओवर पांचवें-गेंदबाजों के आवंटन के थोक थे और यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसे भारत को विश्व कप से पहले मजबूती देने की जरूरत है। विजय शंकर हमले में एक कमजोर कड़ी थे, शुरू में उत्कृष्ट नई गेंद मंत्रों द्वारा लागू दबाव जारी करते थे, और एक तीसरे सीमर की गुणवत्ता प्रकट नहीं होती है।

इस दौरे की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के लिए उज्ज्वल स्पॉटों में से एक नाथन कूल्टर-नाइल का रूप है, जो मजबूत निचले क्रम के बल्लेबाजी और स्प्लिट-जारिंग बॉलिंग मंत्र के साथ विश्व कप टीम में अपना रास्ता बना सकते हैं। उनके पास एक निराशाजनक घर की गर्मी थी और उन्होंने वन-डे टीम से बाहर होने के बाद चयनकर्ताओं पर थोड़ा जोर दिया, लेकिन वे खुद को यूनाइटेड किंगडम में नहीं पा सके।

INDIA(PLAY 11):- 1 शिखर धवन, 2 रोहित शर्मा, 3 विराट कोहली (कैप्टन), 4 अंबाती रायडू, 5 एमएस धोनी (wk), 6 केदार जाधव, 7 विजय शंकर, 8 रविंद्र जडेजा, 9 मोहम्मद शमी, 10 कुलदीप यादव, 11 जसप्रीत बुमराह

AUSTRALIA(PLAY 11):-1 उस्मान ख्वाजा, 2 आरोन फिंच (कैप्टन), 3 शॉन मार्श, 4 मार्कस स्टोइनिस, 5 पीटर हैंड्सकॉम्ब, 6 ग्लेन मैक्सवेल, 7 एलेक्स केरी (wk), 8 नटाल कुल्टर-नाइल, 9 पैट कमिंस, 10 जेसन बेहरेंडॉर्फ, 11 एडम ज़म्पा

 PITCH REPORT:-

यह समतल होने की संभावना है और खेल धीमा होने के कारण यह धीमा हो सकता है। रविवार को नागपुर में रात भर कुछ बारिश हुई थी, लेकिन मैच की अवधि के लिए मौसम ठीक रहने की संभावना है।

Post a Comment

0 Comments